शुक्रवार, 29 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. »
  3. अन्य खेल
  4. »
  5. समाचार
Written By वार्ता

फेडरर और जोकोविच में होगी खिताबी भिड़ंत

फेडरर और जोकोविच में होगी खिताबी भिड़ंत -
ND
चार बार के चैंपियन और दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बीच दुबई टेनिस चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

शीर्ष वरीय फेडरर ने शुक्रवार को यहाँ खेले गए सेमीफाइनल में फ्रांस के रिचर्ड गेस्के को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से हराया जबकि दूसरी सीड जोकोविच को अन्य सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच के मैच के दौरान हटने से फाइनल का टिकट मिल गया। जोकोविच उस समय 6-7, 6-2, 4-2 से आगे थे।

बर्डिच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जोकोविच को कड़ी टक्कर देते हुए पहला सेट टाईब्रेक में अपने नाम किया। लेकिन चैंपियनशिप में लगातार तीसरे खिताब के लिए खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी ने पहले सेट की सुस्ती झाड़ते हुए दूसरा सेट 6-2 से जीतकर बराबरी कर ली।

निर्णायक सेट से पहले बर्डिच ने ट्रेनर को बुलाकर बाईं जाँघ पर मालिश करवाई लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर तक नहीं खेल पाए और उन्होंने मैच को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया। जोकोविच को भले ही खिताबी मुकाबले का टिकट मिल गया लेकिन इस मैच में अपने प्रदर्शन से वह कतई खुश नहीं थे।

उन्होंने कहा 'मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मैं आज के मैच में अपने प्रदर्शन पर क्या कहूँ। एक शब्द में कहूँ तो यह मेरे लिए एक त्रासदी थी। मेरे लिए इस वर्ष यह सबसे खराब मैच रहा। मुझे इस तरह के प्रदर्शन से नफरत है।' (वार्ता)