गुरुवार, 28 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. »
  3. नायिका
  4. »
  5. फैशन
Written By ND

ड्रेसअप से बढ़ता है कॉन्‍फि‍डेंस

ड्रेसअप से बढ़ता है कॉन्‍फि‍डेंस -
ND
अगर आप वेल ड्रेस्ड हैं और आपको इसके लिए कॉम्प्लीमेंट भी मिल रहे हैं तो आपके एटीट्यूड में सकारात्मक बदलाव आ जाता है जिसका सीधा असर आपके काम पर पड़ता है।

यह बात तो आप भी मानेंगी कि अच्छे पहनावे से न सिर्फ हम अच्छे दिखते हैं, बल्कि हमारे आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है। अगर आप वेल ड्रेस्ड हैं और आपको इसके लिए कॉम्प्लीमेंट भी मिल रहे हैं तो आपके एटीट्यूड में सकारात्मक बदलाव आ जाता है जिसका सीधा असर आपके काम पर पड़ता है।

आप और उत्साह से काम करने लगती हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि आपको लगता है कि आपने जो पहना है, वह आप पर फब रहा है पर असल में ऐसा होता नहीं। इस तरह की परिस्थिति से भी बचना चाहिए। इसके लिए जरूरी है अपने बॉडी स्टाइल के हिसाब से कपड़े पहनना। सबसे जरूरी है कि आप जो पहनें उसमें कम्फर्टेबल महसूस करें।

जी हाँ, कपड़ों और आपके व्यक्तित्व का सीधा असर आपके आत्मविश्वास पर भी पड़ता है। इस बात से आज हर कोई इत्तेफाक रखता है। लाइफ लॉन्ग लर्निंग फिनिशिंग एकेडमी की हेड ऑफ ट्रेनिंग सुप्रिया इस बारे में कहती हैं, 'अगर आपको पता है कि आप अच्छी दिख रही हैं तो जाहिर-सी बात है कि आपका आत्मविश्वास दोगुना हो जाता है। इसका असर आपके काम पर पड़ता है और आप ज्यादा अच्छा काम कर पाती हैं।

मेरे हिसाब से ऑफिस में आपको स्मार्ट्ली ड्रेसअप होना चाहिए। अगर आप कैजुअल भी पहन रही हैं तो भी वह स्मार्ट और अच्छी क्वालिटी के होने चाहिए। साड़ी पहन कर ऑफिस जाती हैं तो वह सिंपल हो और अच्छे से ड्रेप की गई हो। न सिर्फ आपके कपड़े, आपके फुटवियर, बैग और अन्य एसेसरीज भी साफ-सुथरी और स्मार्ट होनी चाहिए।

ND
जहाँ तक बात है बालों की तो आप प्रोफेशनल बन बना सकती हैं या फिर अच्छे से बँधी हुई पोनीटेल भी स्मार्ट लगती है। अगर आपको बाल खोलने हैं तो इस तरह खोलें कि काम के दौरान वह आपके चेहरे पर न गिरें। नाखूनों पर फ्रेंच मैनिक्योर सही लगता है।'

ज्वेलरी का भी है अहम रोल
पहनावे के इतर ज्वेलरी भी आपके प्रोफेशनल लुक को कॉम्प्लीमेंट करती है। बशर्ते ड्रेस के हिसाब से सही और खुद पर सूट करने वाली ज्वेलरी पहनी जाए। ऑफिस जाने वाली महिलाओं की ज्वेलरी का टेस्ट अलग होना चाहिए। कामकाजी लड़कियों के लिए लाइटवेट और स्लीक ज्वेलरी ठीक रहती है। गोल्ड की जगह प्लैटिनम या रोज गोल्ड आप पहन सकती हैं। अब तो गोल्ड में भी कई वेरायटी आ गई हैं जिनमें सोने के पेटेंट पीले रंग से अलग कई डीसेंट रंग शामिल होते हैं।

गले में आप पतली वाइट गोल्ड चेन वाला छोटा डायमंड पेंडेंट पहन सकती हैं। हाथ में आप घड़ी के अलावा सॉलिटेयर बैंड्स या फिर स्मार्ट ब्रेसलेट्स पहन सकती हैं। शादीशुदा महिलाएँ सिंगल लाइन डायमंड चूड़ियाँ पहन सकती हैं।

जहाँ तक बात है अंगूठियों की तो ऑफिस में बड़ी या भारी कॉकटेल रिंग्स अच्छी नहीं लगती तो आप इनकी जगह प्लेटिनम की पतली या एक छल्ले वाली अंगूठी पहन सकती हैं। ईयररिंग्स की बात करें तो आजकल स्टड काफी चलन में हैं। आप ऑफिस में पहनने के लिए डायमंड स्टड का चुनाव कर सकती हैं या फिर स्लीक शैंगलियर्स भी पहने जा सकते हैं।